KYA RAAZ HE 5 APRIL 2020 RAAT 9 BJE DIYE YA MOMBATI JALANE KA…?

KYA RAAZ HE 5 APRIL 2020 RAAT 9 BJE DIYE YA MOMBATI JALANE KA…?


Hello guys me Pankaj Sachdev , nAi ShuruAt blog aapke liye aaj laya h kuch naya…

दोस्तों आज हम बात करेंगे नरेंद्र मोदी जी के 5 अप्रैल 2020 को दिया या मोमबत्ती या मोबाइल के फ्लैश लाइट जलाने की बात के बारे में।

.         Prime Minister Narendra Modi ji


आप लोग सोच रहे होंगे कि मोदी जी भला क्यों देश की जनता को फालतू में ये सब करने की कह रहे हैं ।

तो दोस्तो हम आपको इसका जबाब देंगे ।

इसके पीछे भी एक राज़ है दोस्तों। आख़िर राज़ बहुत शानदार और मजेदार होते है। और आज में खोलने जा रा हूँ मोदी जी के राज का।

nAi ShuruAt workpress blog

वैसे दोस्तों मैने जो ब्लॉग शुरू किया है इससे मै आप लोगों तक कुछ न कुछ नई बात लाता रहूँगा। और इसमें मुझे आप लोगो का साथ औऱ समर्थन की बहुत जरूरत हैं। और में कहूंगा कि मुझे ही नही बल्कि आप लोगो को उन सभी ब्लॉगर का समर्थन करना जरूरी है जिनको आप पढ़ते है और उनका होंसला बढ़ाने के लिए कोई न कोई कमेंट जरूर krna चाइये।

तो हम बात करते है दोस्तो उस राज़ के बारे में जो मोदी जी ने हम सभी लोगो को 5 अप्रैल 2020 को रात्रि 9 बजे सिर्फ़ 9 मिनीट के लिए घर की सारी लाइट बंद कर के अपने घर के द्वार या बालकनी पर दिया जलाकर या मोमबत्ती या टोर्च या फ़्लैश लाइट जलाकर उनका समर्थन जरूर दे।

तो दोस्तों हम बात करते है आखिर क्यों मोदी जी ऐसा करने को बोल रहे है आखिर क्या राज़ हैं इन सब के पीछे।

nAi ShuruAt YouTube channel

तो मै आपको बताता हूं सबसे पहले कि हमारे देश मे दीये जलाने की बहुत अहमियत हैं। लोग दिवाली पर सारे घर मै दिए जलाकर बुराइयों के अंधकार को प्रकाशित कर देते है और इससे लोगो के मन में और आसपास क़े माहौल में सक्रिय ऊर्जा का प्रवाह होता है। इसी प्रकार कुछ मोदी जी ने भी सोचा होगा। सोच रहे होंगे देश में सक्रिय ऊर्जा प्रवाह करने की।

दोस्तो में आपको बता दूं कि 5 अप्रैल 2020 दिन रविवार को शायं काल को ही त्रियोदर्शी है और त्रियोदर्शी कि देवी जया है जो देवी दुर्गा के साथ चलने वाली योगिनि है । देवी जया युद्व क्षेत्र में आगे बढकर वीरों को विजयी बनाती हैं तभी हमारे देश मे लोग त्रियोदर्शी की तिथि पर घरो के बाहर दीये जलाकर रखते हैं ताकि आने वाले बुरे या अच्छे वक़्त पर किसी भी परिस्थिति में अपने भले की लड़ाई में देवी जया की कृपा और आशीर्वाद से विजयी हो जाये।

लोगों में आपको बतादूँ कि आप लोग कम से कम 1 या 3 या 5 दीये जलाएं। यह उसी प्रकार है जैसे आप लोग कम से कम 1 या 3 या 5 अगरबत्ती लगाते है।

दोस्तों यह बात हो गई धार्मिक हिसाब सें पर हम अब बात करते है , दीये जलाने का वैज्ञानिक विचार से क्या संबंद्ध हैं।

तो दोस्तो मै बता रहा हूँ कि हमारे देश की जनसंख्या 130 करोड़ के करीब हैं और अगर मोदी जी की बात मानकर 70~80 करोड़ लोग ही दीये या मोमबत्ती या फ्लैश लाइट जलाते है तो एक फ्लैश लाइट से 0.5 kcal की गर्मी और मोमबत्ती 2kcal की गर्मी और तेल का दीया 3kcal गर्मी पैदा करता है।और अगर 70~80 करोड़ लोग मोदी जी के आदेश का पालन करते है तो 125 kcal की गर्मी पैदा करेंगे । और कोरोना वायरस 10 kcal की गर्मी से ही खत्म हो जाता है तो 5 अप्रैल 2020 दिन रविवार को शायं 9 बजे 9 minute तक 125 kcal की गर्मी से सारा का सारा corona वायरस खत्म होने की आशंका हैं।

यह है दोस्तों पारम्परिक और वैज्ञानिक तरीका जिससे हो सकता हैं कि शायद कुछ हद तक कोरोना वायरस का खात्मा हो जाये क्योंकि इस वायरस की अभी तक कोई दवाई नही बनी है हमारे देश मे बहुत अच्छे वैज्ञानिक और डॉक्टर है जो अभी रिसर्च में लगे हैं और जल्दी ही इसका कोई न कोई हल जरूर निकाल लेंगे इसलिए अभी आप लोग लोकडाउन का लुफ्त उठाकर घर वालो के साथ समय व्यतीत करें क्योंकि जब lockdown नही था तभी आप लोगो ने ऐसे वक्त की बहुत भींख मांगी ऊपर वाले से की भगवान थोड़ा tym दे दो ताकि घर वालो के साथ समय व्यतीत कर सके और ईश्वर ने आप लोगो की सुन ली तो अब आप लोग भी मजे लो घरवालो के साथ क्योंकि ऐसा वक़्त भी बार बार नही आता।

तो दोस्तों यह राज़ था मोदी जी का 5 अप्रैल 2020 की रात 9 बजे का ।

दोस्तों आज के लिए अलविदा । अगली बार आपके लिए लायेगे कुछ नया जिसे आप भी पढ़कर ख़ुश हो सके और जरूरी जानकारिया पा सकेंगे।

अगर आपको मेरे ब्लॉग से मिली जानकारी achi लगी हो तो दोस्तों कृपया कर के कमेंट जरूर करें और शेयर जरूर करे ताकि आप के द्वारा लोगो तक मेरे द्वारा दी हुई जानकारियां पाकर लोग घरों में lockdown में टाइम पास कर सके ।

मिलते है लोगो नई जानकारी के साथ ।

nAi ShuruAt

PANKAJ SACHDEV

Date – 04/04/2020

Stay home live safe

Comments

Popular posts from this blog

Multinational Corporation...